South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

देश को मिले 355 सैन्य IMA Dehradun POP देखिए लाइव युवा अधिकारी, लेफ्टिनेंट जनरल ने ली  सलामी

1 min read

देश को मिले 355 सैन्य युवा अधिकारी, लेफ्टिनेंट जनरल ने ली  सलामी

ब्यूरो रिपोर्ट 

Indian military academy Dehradun passing out parade 7 June 2024

भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जा रहा है इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचिंद्र कुमार शामिल हुए हैं आज देश को 355 रन बाक़ुरे मिल रहे हैं जबकि मित्र देशों के 39 कैडेट  शामिल है।

Indian military academy, passing out parade Dehradun पासिंग आउट परेड देहरादून

इस तरह से कुल 394 आउट हो रहे हैं सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजार किया गया है पासिंग आउट परेड के बाहर पुलिस प्रशासन की टीम मौजूद है सैन्य अधिकारियों कर्मचारियों भी सुरक्षा में लगे हुई है आज की पासिंग आउट परेड जिस तरह से आयोजित हुई है इसलिए कैडेट में खाता उत्साह देखा जा रहा है।

युवा सैन्य अधिकारियों में दिखा उत्साह

कैडेट का कहना है कि कड़ी मेहनत के बाद आज पास आउट हुए हैं इससे उनमें बहुत उत्साह है और देश की सरहदों को मजबूत करने में अपना सर्वस्व समर्पण देने को तैयार है उनका कहना है कि उन्हें आधुनिक ट्रेनिंग दी गई है ।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पासिंग आउट परेड

जिससे हर तरह की चुनौतियों का मुकाबला कर सकते हैं सबसे खास बात यही है कि साइबर अटैक एक चुनौती है उसके मद्देनजर भी सभी सैन्य कार्यों की ट्रेनिंग दी गई है ।

 

आधुनिक कार्य प्रणाली से भी उन्हें रूबरू  कराया गया है इसी तरह  जो पारंपरिक ट्रेनिंग का पाठ रहा है उसको भी सिखाया गया है।

 

आज की इस पासिंग आउट परेड में श्रीलंका बांग्लादेश नेपाल साउथ अफ्रीका  जैसे देशों के अधिकारी शामिल हो रहे हैं मित्र देशों के भी कैडेट शामिल है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पासिंग आउट परेड हुई।

 

  दूसरी तरफ सेना के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे  आज सेना के हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की जा रही है सेना के तीन हेलीकॉप्टर फूलो की बारिश कर रहे हैं वहीं से सेना के हेलीकॉप्टर तिरंगा लेकर भी आसमान में उनके हौसले को बुलंद कर रहे हैं भारतीय सेना लगातार अपने शिखर की तरफ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!