South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

नए कानून को लेकर कोतवाल ने किया लोगों को जागरूक

1 min read

नए कानून को लेकर कोतवाल ने किया लोगों को जागरूक

By अकील अहमद

कासिमाबाद गाजीपुर۔ कासिमाबाद कोतवाली के परिसर में थानाध्यक्ष कासिमाबाद आर एस नागर की अध्यक्षता में नए कानून को लेकर लोगों को जागरूक किया। जिसमें थाना क्षेत्र के संभ्रांत लोग तथा सम्मानित महिला गण उपस्थित रहीं। इस अवसर थानाध्यक्ष ने पूरे देश में आज से लागू होने जा रहे नए कानून तथा धाराओं पर चर्चा करते हुए कहा कि नया कानून जनहित में लाया गया है जिसमें नया कानून दण्ड संहिता से न्याय संहिता की दिशा में बढ़ते हुए कदम है अंग्रेजी हुकूमत का समय का कानून अब समाप्त हो गया है अब लोगों को डिजिटल सामग्री का प्रयोग करते हुए त्वरित न्याय दिलाने की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम है मीटिंग में उपस्थित लोगों से उन्होंने नए कानून तथा धाराओं पर चर्चा करते हुए इसका समाज के अन्दर इसका प्रचार प्रसार करने की अपील की जिससे कि आमजन में इसके प्रति जागरूकता पैदा करने की अपील की।
नए कानून के द्वारा अपराधियों को त्वरित सजा दिलाने तथा उन्हें न्याय दिलाने में मदद मिलेगी अब राजद्रोह कानून को समाप्त कर देशद्रोह कानून को शामिल किया गया है जिसमे देश की एकता अखंडता और संप्रभुता को चुनती देने या ऐसे कृत्य को अंजाम देने पर उक्त कानून को प्रभावी होने की बात कही वहीं महिलाओं के खिलाफ़ घरेलू हिंसा तथा उत्पीड़न पर सख्ती से कानून का पालन करने की बात करते हुए कहा कि छोटी मोटी घटनाओं के लिए अब लोगों को थाने का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा तथा ऑनलाइन एफआईआर दर्ज़ करते हुए डिजिटल हस्ताक्षर युक्त प्रपत्रों का प्रयोग करने की अपील की और अंत में राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

  1. इस अवसर पर चौकी प्रभारी बहादुरगंज आशुतोष शुक्ला,अतिरिक्त निरीक्षक रविप्रकाश, रविन्द्र यादव, लाल परीखा चौहान, जितेन्द्र सरोज, अनिल, मिन्हाज भाई, कंचन गिरी, कमला बिंद, जफर अकील, संतोष जयसवाल, अनिल राजभर, मनोरमा देवी इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!